CLIK

**RR vs RCB Highlights: राजस्थान ने तोड़ा बेंगलुरु का चैंपियन बनने का सपना, एलिमिनेटर में चार विकेट से दी शिकस्त** राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के चैंपियन बनने का सपना चूर-चूर कर दिया। एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु को चार विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने टूर्नामेंट में अपने सफर को आगे बढ़ाया, जबकि बेंगलुरु की टीम का सफर समाप्त हो गया।

 **RR vs RCB Highlights: राजस्थान ने तोड़ा बेंगलुरु का चैंपियन बनने का सपना, एलिमिनेटर में चार विकेट से दी शिकस्त**

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के चैंपियन बनने का सपना चूर-चूर कर दिया। एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु को चार विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने टूर्नामेंट में अपने सफर को आगे बढ़ाया, जबकि बेंगलुरु की टीम का सफर समाप्त हो गया।


**खास बातें**

**RR vs RCB Eliminator 2024 Highlights:** आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुआ। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 172 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब राजस्थान का सामना 24 मई को क्वालिफायर-दो में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और उनके चैंपियन बनने के सपने को एक बार फिर तोड़ दिया। इस हार के साथ ही बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने का सफर भी खत्म हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेंगलुरु की टीम अब तक आईपीएल के 17 सीजन में कभी चैंपियन नहीं बन पाई है।

राजस्थान की टीम इस जीत के साथ क्वालिफायर-2 में पहुंच गई है। अब 24 मई को उनका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। उस मैच की विजेता टीम 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। बेंगलुरु के खिलाड़ियों ने मैच के बाद दिनेश कार्तिक को गले लगाया, जिससे ऐसा माना जा रहा है कि यह कार्तिक का आईपीएल में आखिरी मैच हो सकता है। कार्तिक ने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद कहा था कि उन्हें लगा था कि सीएसके के खिलाफ मैच उनके आईपीएल करियर का आखिरी होगा। ऐसे में कार्तिक का करियर समाप्त माना जा रहा है।

**IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान की पकड़ मजबूत**


16 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट गंवाकर 143 रन बना लिए हैं। अब उन्हें 24 गेंदों में 30 रन की जरूरत है। फिलहाल शिमरोन हेटमायर और रियान पराग क्रीज पर मौजूद हैं।

**10:46 PM, 22-MAY-2024**


**IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान को चौथा झटका**


राजस्थान रॉयल्स को 112 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। ध्रुव जुरेल दो रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। रियान पराग ने डीप स्क्वायर लेग में शॉट खेला, जहां विराट कोहली खड़े थे। कोहली ने जबरदस्त थ्रो किया और ग्रीन ने नॉन स्ट्राइकर एंड की गिल्लियां बिखेर दीं। ध्रुव जुरेल आठ रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल शिमरोन हेटमायर और रियान पराग क्रीज पर हैं। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 115 रन है। अब राजस्थान को जीत के लिए 36 गेंदों में 58 रन चाहिए


rr vs rcbroyal challengers vs royalsRCBroyal challengers bengaluru vs rajasthan royals match scorecardrajasthan royals vs royal challengers bengaluru match scorecardRoyals vs Royal Challengersrcb matchrcb vs rr 2024rr vs rcb 2024royal challengers at royalsrcb rrrcb vs rr liveRoyal Challengers Bengalururcb match todayrr rcb




Post a Comment

0 Comments